Fees Mafi Application in Hindi | फीस माफी के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

 

जल्दी जानकारी क्या मिलेगा ? इस पेज पर आप को – फीस माफी के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र और Fees Mafi Application in Hindi

 

फीस माफ़ी के लिए प्रधानाचार्य प्रार्थना-पत्र कैसे लिखते है?

नमस्कार दोस्तों अपने एग्जाम में भी प्रधानाचार्य को फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र लिखा होगा पर आप कहीं ना कहीं उसमें कुछ गलती करते हो जाती जिसके कारण आप को एग्जाम में पुरे marks नहीं मिल पाते हैं और हम आपको बता दें इस पत्र को आप अपनी फीस माफी के लिए भी लिख सकते हैं और आप जैसा की जनता है हमारे भारत के अंदर 40 से 45% तक जो बच्चे पढ़ते हैं वह पढ़ने में तो बहुत अच्छे होते हैं पर कहीं ना कहीं उनके घर की स्थिति बहुत खराब होती है जिसके कारण वह अपनी फीस समय पर नहीं दे पाते और अब या तो वह कुछ दिन का टाइम मांगते हैं या फिर अपनी फीस माफी के लिए प्रेरणा करते हैं पर हम आपको बता दें अगर आप फीस माफी के लिए या कुछ टाइम मांगने के लिए इस पत्र को अपने प्रधानाचार्य को लिख कर देंगे तो अवश्य ही वह आपकी फीस माफ कर देंगे या या फिर आपको कुछ समय का टाइम और देदेगे।

 

फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी। Fees Mafi Application in Hindi

 

दिनांक :-……………………………………..

सेवा में

श्रीमती प्रधानाध्यापिका / श्रीमान प्रधानाध्यापक

शंभू दयाल पब्लिक स्कूल

सोरखा नोएडा उत्तर प्रदेश

 

विषय :- फीस माफ करवाने के संबंध में

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का कक्षा 10 का छात्र हूं। मेरे पिताजी अपने छोटे से व्यापार द्वारा अपने परिवार का बड़ी कठिनाइयों के साथ पालन पोषण करते हैं पढ़ती महंगाई के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है मेरे छोटे भाई-बहन में विभिन्न स्कूलों में पढ़ते हैं उनकी पढ़ाई लिखाई आदि के खर्चे का बोझ भी पिता जी के सर पर हि है जब तक मेरे परिवार की स्थिति ठीक नहीं हो जाती तब तक मैं विद्यालय की फीस देने में असमर्थ हूं। मैं अपनी विद्यालय में पिछले 5 वर्षों से पढ़ाई कर रहा हूं और हमेशा कक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होता हूं और अन्य प्रतियोगिताओं में भी भाग लेकर विद्यालय का नाम रोशन करता हूं।

अतः मैं आपसे यह प्रार्थना करता हूं कृपया आप मेरी विद्यालय फीस माफ करने की कृपा करें, अन्यथा विवश होकर मुझे अपनी शिक्षा को त्याग देना पड़ेगा। इस महान उपकार के लिए मैं आपका और आपके विद्यालय का जीवन भर आभारी रहूंगा।

 

धन्यवाद!

आपका आज्ञाकारी शिष्य / शिष्या

विशाल यादव

कक्षा – 10

अनुक्रमांक – 25

 

Leave a Comment